May 23, 2024

भारत में काम करने के लिहाज से TCS सबसे अच्छी कंपनी, शीर्ष 25 में इन कंपनियों ने जगह बनाई

April 19, 2023
1Min Read
293 Views

एक बेहतर माहौल वाली कंपनी में काम करना हर कर्मचारी का सपना होता है। क्या आपको पता है कि काम करने के लिहाज से देश की सबसे अच्छी कंपनी कौन है? अगर नहीं तो हम बता रहे हैं। कर्मचारियों के लिए काम करने के लिहाज से शीर्ष पर आईटी कंपनी टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज (टीसीएस) है। यह जानकारी बुधवार को लिंक्डइन की ओर से जारी एक रिपोर्ट से मिली है। इसके साथ ही पहली बार, ईस्पोर्ट्स और गेमिंग से ड्रीम11 (20वें) और गेम्स24 गुणा 7 (24दि) जैसी कंपनियों ने इस सूची में जगह बनाई है, जो गेमिंग की बढ़ती लोकप्रियता और इस क्षेत्र की उपस्थिति को दर्शाता है।

1. टाटा कंसल्टेंसी सर्विसेज

2. अमेज़न

3. मॉर्गन स्टेनली

4. रिलायंस इंडस्ट्रीज लिमिटेड

5. मैक्वेरी समूह

6. डेलॉइट

7. एनएवी फंड एडमिनिस्ट्रेशन ग्रुप

8. श्नाइडर इलेक्ट्रिक

9. वायट्रिस

10. रॉयल कैरेबियन ग्रुप

11. विटेस्को टेक्नोलॉजीज

12. एचडीएफसी बैंक

13. मास्टरकार्ड

14. यूबी

15. आईसीआईसीआई बैंक

16. जिप्टो

17. एक्सपीडिया ग्रुप

18. ईवाई

19. जेपी मॉर्गन

20. ड्रीम 11 (ड्रीम स्पोर्ट्स)

21. साइनक्रोनी

22. गोल्डमैन सैक्स

23. वेरिंट

24. गेम्स24x7

25. टेकमिंट

कई नई कंपनियों ने जगह बनाई

सूची में शामिल 25 में से 17 कंपनियों के साथ नए प्लेयर्स का उदय हुआ है, जो भारत के व्यापार पारिस्थितिकी तंत्र में मजबूत गति को प्रदर्शित करता है। जिप्टो (16वें) ने इस साल शीर्ष कंपनी सूची में जगह बनाई। लिंक्डइन करियर एक्सपियर और इंडिया मैनेजिंग एडिटर नीरजिता बनर्जी ने कहा, "इस अनिश्चित माहौल में, पेशेवर उस ऑफर करियर ग्रोथ के लिए काम करने के लिए कंपनियों पर मार्गदर्शन की तलाश कर रहे हैं जो उन्हें लॉन्ग-टर्म सफलता के लिए स्थापित करेंगे। 2023 की सूची सभी स्तरों पर पेशेवरों को नौकरी के अवसर खोजने में संसाधनों से भरी हुई है।

इस साल की सूची में शामिल वित्तीय सेवाओं, तेल और गैस, पेशेवर सेवाओं, विनिर्माण और गेमिंग की कंपनियों के साथ तकनीकी कंपनियों से एक बदलाव आया है, जो पिछले साल सूची में हावी थी। जैसा कि सूची में दिखाया गया है कि अधिकांश कंपनियां (25 में से 10) मैक्वेरी ग्रुप, एचडीएफसी बैंक, मास्टरकार्ड और यूबी जैसी वित्तीय सेवाओं/बैंकिंग/फिनटेक स्पेस से हैं। प्रौद्योगिकी क्षेत्र में शीर्ष कंपनियां जिन मांग वाले कौशलों की तलाश कर रही हैं उनमें आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई), रोबोटिक्स, इलेक्ट्रॉनिक्स, सॉफ्टवेयर परीक्षण और कंप्यूटर सुरक्षा शामिल हैं।

Leave a Comment

All Rights Reserved © 2024 Town Live News