May 23, 2024

भाजपा 2024 में मोदी सरकार बनाने में जुटी, उत्तर प्रदेश पूर्व के बड़े नेता ओमप्रकाश राजभर बीजेपी में शामिल।

July 16, 2023
1Min Read
296 Views

भारतीय जनता पार्टी ने यूपी की पॉलिटिक्स में 12 घंटे के भीतर दो बड़े धमाके किए। सपा विधायक दारा सिंह चौहान से इस्तीफा कराकर उन्हें पार्टी शामिल किया। उसके फौरन बाद आज सवेरे अमित शाह ने ओम प्रकाश राजभर की पार्टी को एनडीए गठबंधन का हिस्सा बनने का ऐलान कर दिया। राजभर दिल्ली में शाह से मिले जिसकी तस्वीर भी जारी की गई। अब से राजभर, बीजेपी गठबंधन का हिस्सा हैं।

ओमप्रकाश राजभर की पार्टी सुभासपा भी NDA में शामिल, अमित शाह बोले- यूपी में मजबूती मिलेगी

राजभर के पास अभी 6 विधायक और करीब 3 प्रतिशत वोट शेयर भी है। लोकसभा की पूर्वी यूपी की कई सीटों पर उनका खासा प्रभाव है।

 

ऐसा माना जा रहा है की घोसी, मऊ या गाजीपुर सीट उन्हें लड़ने के लिए बीजेपी दे सकती है। साथ ही यूपी सरकार में मंत्री पद भी मिलेगा ऐसा राजभर के करीबी लोगों ने दावा किया है।

2024 के लोकसभा चुनाव से पहले विपक्ष को एक और बड़ा झटका लगा है। यूपी में सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी के प्रमुख ओम प्रकाश राजभर एक बार फिर एनडीए में शामिल हो गए हैं। उन्होंने दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की है। उसके बाद गठबंधन में शामिल होने का ऐलान किया गया है।

अमित शाह ने ट्वीट किया और कहा- ओम प्रकाश राजभर से दिल्ली में भेंट हुई और उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाले NDA गठबंधन में आने का निर्णय लिया। मैं उनका NDA परिवार में स्वागत करता हूं।

राजभर जी के आने से उत्तर प्रदेश में एनडीए को मजबूती मिलेगी और मोदी जी के नेतृत्व में एनडीए द्वारा गरीबों और वंचितों के कल्याण हेतु किए जा रहे प्रयासों को और बल मिलेगा।

Leave a Comment

All Rights Reserved © 2024 Town Live News