Latest Breaking News: Hindi- Latest Update and News All India Breaking News, Latest Update- Town Live News Town Live News - Voice Of Your Town

Delhi News: देश की राजधानी दिल्ली में एक कोचिंग के बेसमेंट में पानी भरने से तीन छात्रों की मृत्यु हो गई

देश की राजधानी दिल्ली में एक कोचिंग के बेसमेंट में पानी भरने से तीन छात्रों की मृत्यु हो गई।

 

अभी कुछ दिन पहले ही दिल्ली के पटेल नगर में एक छात्र की करंट लगने से मौत हो गई थी ।

My Visitor Card.com

यह होनहार बच्चे देश के कोने कोने से, आँखों में सपने लिए देश की राजधानी दिल्ली आते हैं – और यहाँ मौत का शिकार हो रहे हैं।

 

आख़िर इसका ज़िम्मेदार कौन है? इस लापरवाही की क़ीमत बच्चे अपनी जान देकर क्यों चुकायें? किसने इन अवैध निर्माणों को होने दिया?

ऐसा नहीं है कि आगाह नहीं किया गया था, Rau’s IAS के बेसमेंट में अवैध लाइब्रेरी चलाये जाने की शिकायत 26 जून को की गई. लेकिन कोई कार्यवाही नहीं हुई

मासूम ज़िंदगियाँ जाने की सज़ा मिलनी ही चाहिए

पिछले हफ़्ते पटेल नगर में 26 वर्षीय सिविल सेवा अभ्यर्थी की करंट लगने से हुई मौत की मजिस्ट्रेट जांच से पता चला कि यह घटना तब हुई जब उसने गलती से लोहे के गेट को छू लिया जो पानी के पंप से निकले खुले तार के संपर्क में था। पटेल नगर उप-विभागीय मजिस्ट्रेट (एसडीएम) के नेतृत्व में की गई जांच में नीलेश राय की मौत पर ध्यान केंद्रित किया गया।

 

उत्तर प्रदेश के गाजीपुर के मूल निवासी और इंजीनियर राय की सोमवार को मध्य दिल्ली के पटेल नगर इलाके में भारी बारिश के कारण करंट लगने वाले गेट को छूने के बाद करंट लगने से मौत हो गई। जब यह हादसा हुआ, तब वह खरीदारी करने के लिए अपने पीजी आवास से बाहर निकले थे।

 

एसडीएम की रिपोर्ट ने पुष्टि की कि पानी के पंप को बिजली की आपूर्ति करने वाला “क्षतिग्रस्त इन्सुलेशन” वाला एक तार कई बिंदुओं पर लोहे के गेट के संपर्क में था, जिसके कारण राय को बिजली का करंट लग गया।

 

रिपोर्ट में कहा गया है, “घटना के दिन भारी बारिश ने स्थिति को और खराब कर दिया, जिसके परिणामस्वरूप पीड़ित नीलेश राय की मौत हो गई।”

 

इसके अतिरिक्त, एसडीएम ने सभी पीजी आवासों का पुलिस सत्यापन करने की सिफारिश की तथा एमसीडी से ऐसे सभी आवासों और आवासीय पुस्तकालयों के लिए व्यापक सुरक्षा अभियान चलाने का आग्रह किया।

What is your reaction on this news? | इस खबर पर आपकी क्या प्रतिक्रिया है?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
Share This News...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *