Shweta Tripathi:

Shweta Tripathi: आलीशान जिंदगी जीती हैं ‘मिर्जापुर’ की तीखे तेवर वाली गोलू, इतनी संपत्ति की हैं मालिक

प्राइम वीडियो की चर्चित वेब सीरीज ‘मिर्जापुर 3′ आने वाली है। इसका दर्शकों के बीच गजब का उत्साह है और बेसब्री से इंतजार है। यह इंतजार 5 जुलाई 2024 को पूरा होने जा रहा है। इस सीरीज में अभिनेत्री श्वेता त्रिपाठी भी अहम रोल में हैं। वह गैंगस्टर की भूमिका में हाथ में पिस्तौल लिए नजर आई हैं। सीरीज के ट्रेलर में इस बार और ज्यादा आक्रामक अंदाज में नजर आई हैं। श्वेता त्रिपाठी रियल लाइफ में काफी आलीशान जिंदगी जीती हैं। आइए जानते हैं
Shweta Tripathi: श्वेता त्रिपाठी का जन्म  6 जुलाई 1985 को दिल्ली में हुआ। अभिनय की दुनिया में नाम कमा रहीं श्वेता की फिल्मी यात्रा काफी दिलचस्प है। उन्होंने इंडस्ट्री में आने का ख्वाब नहीं देखा था। वह खुद वकील बनना चाहती थीं। वहीं, माता-पिता उन्हें आईएएस बनाना चाहते थे। न उनकी मुराद पूरी हुई न घरवालों की और करियर की मंजिल अभिनय की दुनिया में आकर मिली।
श्वेता के पिता आईएएस और मां शिक्षिका हैं। श्वेता ने खुद वकालत में करियर बनाने के लिए स्कूलिंग के बाद वकालत की प्रवेश परीक्षा दी। पास भी कर ली। तभी उन्होंने एनआईएफटी से बैचलर ऑफ डिजाइन की डिग्री भी हासिल की। दरअसल, वह फैशन की दुनिया में भी कुछ करना चाहती थीं, लेकिन धीरे-धीरे उनका झुकाव एक्टिंग की तरफ बढ़ने लगा। हालांकि, इस बारे में वह अपने माता-पिता से बात करने में डर रही थीं। हालांकि, एक दिन उन्होंने अपने पिता को इच्छा बताई तो उन्होंने बेटी का साथ दिया और नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा में दाखिला लेने की सलाह दी।
स्टार बनने का सपना लेकर श्वेता मायानगरी आईं। यहां एक मैगजीन में उन्होंने फोटो एडिटर की नौकरी की, फिर एक प्रोडक्शन हाउस में भी काम किया। कुछ समय तक असोसिएट डायरेक्टर और प्रोडक्शन असिस्टेंट के रूप में काम करने के बाद उन्होंने अपनी थिएटर कंपनी खोली, जिसका नाम ऑल माई टी प्रोडक्शंस रखा था। अपने करियर में श्वेता त्रिपाठी ने कई फिल्मों में काम किया। इनमें ‘हरामखोर’, ‘गॉन केश’, ‘रात अकेली है’, द इललीगल और ‘रश्मि रॉकेट’ आदि फिल्में शामिल हैं। लेकिन, उन्हें पहचान ‘मिर्जापुर’ सीरीज ने दिलाई।
मिर्जापुर सीरीज में गोलू गुप्ता के रूप में श्वेता त्रिपाठी को खूब सराहा गया। श्वेता त्रिपाठी की नेटवर्थ की बात करें तो मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक वह करीब आठ करोड़ रुपये संपत्ति की मालकिन हैं। श्वेता के निजी जीवन के बारे में बताएं तो वर्ष 2018 में उन्होंने चैतन्य शर्मा उर्फ रैपर स्लो चीता से शादी की। चैतन्य फिल्म गली बॉय में काम कर चुके हैं। रिपोर्ट्स के मुताबिक दोनों की पहली मुलाकात एक फ्लाइट में हुई थी।
What is your reaction on this news? | इस खबर पर आपकी क्या प्रतिक्रिया है?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
Share This News...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *