virat-rahul dravid

T20 World cup : राहुल द्रविड़ ने विराट कोहली को सौंपा ये जिम्मा, इस ट्रॉफी को भी हासिल करने कहा

भारत ने शनिवार को बारबाडोस में खेले गए फाइनल मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को सात रन से हराकर दूसरी बार इस टूर्नामेंट का खिताब जीता था। कोहली 2011 वनडे विश्व कप और 2013 चैंपियंस ट्रॉफी की विजेता टीम का हिस्सा थे और अब टी20 विश्व कप की विजेता टीम में भी शामिल रहे थे।

राहुल द्रविड़ का भारतीय टीम के मुख्य कोच के रूप में कार्यकाल समाप्त हो चुका है। भारतीय टीम के टी20 विश्व कप जीतने के साथ ही द्रविड़ का सफर टीम के साथ समाप्त हो गया था। द्रविड़ के कार्यकाल में भारत ने 11 साल का आईसीसी खिताब का सूखा समाप्त किया। भारतीय टीम के निवर्तमान कोच द्रविड़ ने हालांकि अपने कार्यकाल के अंतिम दिन टीम के स्टार बल्लेबाज विराट कोहली को एक जिम्मा सौंपा है।

भारत ने शनिवार को बारबाडोस में खेले गए फाइनल मुकाबले में दक्षिण अफ्रीका को सात रन से हराकर दूसरी बार इस टूर्नामेंट का खिताब जीता था। कोहली 2011 वनडे विश्व कप और 2013 चैंपियंस ट्रॉफी की विजेता टीम का हिस्सा थे और अब टी20 विश्व कप की विजेता टीम में भी शामिल रहे थे। इस तरह कोहली ने सीमित ओवरों के तीन बड़े टूर्नामेंट जीते हैं। इसी को देखते हुए राहुल द्रविड़ ने कोहली को एक बड़ा जिम्मा सौंपा है। द्रविड़ ने कोहली से टेस्ट प्रारूप का बड़ा टूर्नामेंट विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) जीतने के लिए कहा है।
आईसीसी ने इंस्टाग्राम पेज पर एक वीडियो डाला है जिसमें भारतीय खिलाड़ी फाइनल मैच के बाद ड्रेसिंग रूम में एक दूसरे से मिल रहे हैं। इस दौरान द्रविड़ ने कोहली से कहा, ‘तीनों सफेद गेंद के प्रारूप तो हासिल कर लिए, एक लाल गेंद का बाकी है। उसे भी हासिल कर लो।’ भारत दो बार डब्ल्यूटीसी फाइनल (2021 में न्यूजीलैंड से और 2023 में ऑस्ट्रेलिया से) हार चुका है। 35 साल के कोहली ने विश्व कप जीतने के साथ अंतरराष्ट्रीय टी20 क्रिकेट से विदा ले ली। वह द्रविड़ के इस बयान पर मुस्कुराकर रह गए।
इस वीडियो में सूर्यकुमार यादव भी हैं जिन्होंने फाइनल में डेविड मिलर का शानदार कैच लपका था। उन्होंने कहा कि इस उपलब्धि को समझने में उन्हें कम से कम दो दिन लगेंगे। उन्होंने कहा, ‘अभी कुछ महसूस नहीं हो रहा। समझ में नहीं आ रहा कि क्या कहूं।’ तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह ने कहा, आत्मविश्वास से क्या हासिल नहीं हो सकता।
भारतीय टीम फिलहाल बारबाडोस में ही है क्योंकि तूफान बेरिल की चेतावनी के कारण उड़ान सेवाएं निरस्त हैं। भारतीय टीम को दुबई के रास्ते न्यूयॉर्क से अमीरात की उड़ान लेनी थी। एक सूत्र ने बताया कि टीम को चार्टर्ड उड़ान से वापस लाया जा सकता है। भारतीय दल में सहयोगी स्टाफ, परिवार और अधिकारियों समेत 70 सदस्य हैं।
What is your reaction on this news? | इस खबर पर आपकी क्या प्रतिक्रिया है?
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
+1
0
Share This News...

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *